जीवन शैली

अपने पार्टनर के साथ कैसे अपने प्यार को रखे बरकरार

ज़िन्दगी को खुशहाल बनाने के लिए एक अच्छे पार्टनर का होना बहुत ज़रूरी है. हर व्यक्ति चाहता है कि उसका पार्टनर उसे समझे उसे खुश रखे. चाहे वो प्रेम प्रसंग हो या वैवाहिक जीवन। सभी एक दूसरे से खुशियाँ चाहते है. अपनी भागदौड़ की ज़िन्दगी में हम,कभी कभी इतना खो जाते है कि अपने  पार्टनर पर ध्यान ही नहीं देते है और जब वे हमसे कोई शिकायत करता है तो हम उसे समझ नहीं पाते है इससे रिश्तो में दरार पड़ने लग जाती है और नजदीकियों की जगह दूरिया लेने लगती है और कभी – कभी लोग अलग भी हो जाते है. तो आपके जीवन में कहीं ऐसा न हो इसलिए आज आपको बताते है कैसे अपने रिश्तो में प्यार को रखे बरकरार. रिश्ते में प्यार बनाये रखना का कर्तव्य सिर्फ एक व्यक्ति का नहीं होता। पति हो या पत्नी दोनों को एक दूसरे को समझना जरुरी है.

हम आपको दोनों पक्षों को लेकर बतायेगे की कैसे अपने रिश्ते को प्यार से सहेजा जाए और कैसे प्यार को रखे बरकरार.

man sitting beside woman

पति और पत्नी दोनों को कैसे एक-दूसरे का  ख्याल रखना चाहिए

1.अगर आपका पार्टनर आपसे किसी बात पर राय चाहता  है तो उसकी बात को ध्यान से सुने ,नज़रअंदाज न करे बात   को ये कह कर न टाले की देख लो जो सही लगे बल्कि आप क्या सोचते है उस तरीके से अपनी राय बातये इस से  आपके पार्टनर की नज़र में आपके लिए इज़्ज़त बढ़ेगी .

2.जब आपके  पति ऑफिस से आये तो अपने  चेहरे पर हल्की हंसी रखे क्योकि वे सारा दिन ऑफिस के काम में परेशान रहते है घर आने पर उन्हें एक खुशनुमा माहौल दे .

3.अगर आप किसी बात को लेकर परेशान है आप अपने पार्टनर से उस बारे में बात करना चाहती  है तो जब वो ऑफिस आये तो उन्हें तुरंत न बता कर पहले उन्हें आराम से बैठने दे खाना खाने के बाद जब सोने जाये तब उनसे बात करे.

  1. अगर आपका पार्टनर किसी बात पर नाराज हो जाये तो उसे मनाये .
  2. वीकेंड्स पर वाइफ को बाहर घुमाने के लिए लेकर जाये .
  3. सरप्राइज़ डिनर प्लान करे वाइफ के पसंद के रेस्टोरेंट में जाये उसकी पसंद की डिश आर्डर करे.
  4. जब भी समय मिले वाइफ की काम में  मदद करे कभी – कभार उन्हें चाय बनाकर पिलाये। खाना बनाने में मदद करे. गौर करने पर  छोटी छोटी चीजे वाइफ के चेहरे पर मुस्कुराहट लाएगी
  5. वाइफ के लिए कुछ स्पेशल करे जैसे गुलाब देना, बिना बताये कोई अपनी पसंद की ड्रेस वाइफ को देना , जब भी वो तैयार हो तो कॉम्पलिमेंट देते रहना चाइये जैसे :- आज बहुत खूबसूरत लग रही हो, मुस्कुराती रहा करो अच्छी लगती हो , अपना ख्याल रखा करो, ऑफिस से कॉल करके पूछे की कैसी हो खाना खाया या नहीं ये सब बातें आपके प्यार को और बढ़ाएगी।
  6. कोशिश करे की कभी कोई ऐसी गलती न हो की आपको झूठ बोलना पड़े. अगर कोई गलती हो जाये तो छिपाने की बजाये एक दूसरे को बता दे क्युकी विश्वास पर ही रिश्ते की नींव है.
  7. एक दूसरे को सपोर्ट करे कोशिश करे गलती से भी उची आवाज़ में बात न करे लड़ाई झगड़ा न करे. प्यार से बात को समझे और समझाये ,एक दूसरे की फैमिली  को अपना माने।

अगर आप मजेदार जिंदगी जीना चाह्ते हैं तो ऐसे ही अपने प्यार को रखे बरकरार ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *