ब्लॉग यात्रा

लिविंग में हैं तो पार्टनर के साथ दिल्ली के इन खास और रोमांटिक जगह पर जरूर जाएं

दिल्ली! एक ऐसी जगह है जिसका जिक्र होता है तो लोग कहते हैं कि दिल्ली दिलवालों की है। ये बात बिलकुल सच है। जो दिल्ली में आता है वो दिल्ली का ही होकर राह जाता है। ऊंचे ऊंचे मकान, लंबी सड़कें, तेज दौड़ती हुई गाड़िया, इसमें इंसान खो जाता है। जिसे दिल्ली एकबार रास आ जाए उसके लिए दिल्ली को छोड़ना मुश्किल हो जाता है। इस खूबसूरत और प्यारी दिल्ली में कुछ ऐसे भी जगह हैं जिन्हें रोमांटिक जगह का तगमा दिया गया है।

अगर आप दिल्ली में अपने दिल के सबसे करीब वाले इंसान यानि के अपने पार्टनर के साथ या अपने बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रैंड के साथ रहते हैं तो ये खबर सिर्फ आपके लिए है। यहाँ पर आप जाने के बाद एक अलग सा अनुभव का एहसास करेंगे। जहाँ के हवा में भी प्यार मिला होता है।
5 सबसे रोमांटिक जगह

रोज कैफे, साकेत

रोज कैफे नाम की तरह ही खूबसूरत है। यहाँ की सजावट  आपके दिल को मोह लेगा। यहाँ की सबसे बेहतरीन चीज है आउटडोर सीटिंग। कुछ देर के लिए आप खो जाएंगे कि आप दिल्ली के ही किसी कोने में बैठे हैं।

हौज खास गांव

हौज खास गांव हरियाली के लिए मशहूर है। अगर आपके पार्टनर को हरियाली पसन्द है तो ये जगह बिल्कुल आपके मनमुताबिक है। आपको यहाँ पर जरूर जाना चाहिए।

द गार्डन ऑफ फाइव सेन्स

यह एक बहुत शानदार 20 एकड़ में फैला हुआ गार्डन है। इस जगह पर आप अपने साथी के हाथों में हाथ डालकर लंबी दूरी तक घूम सकते हैं और प्यारी मिट्टी बातें कर सकते हैं। यहाँ पर खाने के लिए स्टॉल भी लगा हुआ है। सबसे बड़ी चीज ये है कि यहाँ पर आपको कोई डिस्टर्ब नहीं करेगा।

जीआईपी एनबी प्राइवेट लाउंज

यह एक सिनेमाघर है। वैसे तो आप बहुत से सिनेमाघर में अपने साथी के साथ फिल्में देखें होंगे। लेकिन यहाँ पर जाने के बाद एक अलग सा अनुभव पायेंगे। यहाँ पर आपको एक प्राइवेट बेड मिलेगा जो चारो तरफ से पर्दा से ढंका रहेगा। जहाँ आपको प्राइवेसी मिलेगी। आप अपने पार्टनर के साथ एक अलग और क्वालिटी टाइम स्पेंड कर सकेंगे। यहाँ पर मूवी का मजा लेने के लिए आपको 1800 रुपये खर्च करने होंगे।

आइस लाउंज

इंडिया में शायद ही कोई आइस होटल हो या ना हो लेकिन आप आइस होटल का मजा दिल्ली में ले सकते हैं। दिल्ली में एक ऐसा लाउंज है ,जहाँ की लगभग हर चीज आपको बर्फ से ढंकी हुई मिलेगी जैसे टेबल, सोफा, बार इत्यादि। और तो और यहाँ का तापमान भी माइनस में मिलेगा।
तो ये रहें दिल्ली के 5 सबसे रोमांटिक जगह । आशा है आपको ये पोस्ट अच्छी लगी होगी। इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *